राजनंदगांव

Khairagarh Electricity Department: बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, कर्मचारी का करंट लगने से मौत…

Khairagarh Electricity Department: बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, बिना सुरक्षा के पोल पर चढ़ा कर्मचारी, करंट लगने से मौत....

छत्तीसगढ़, Khairagarh Electricity Department: खैरागढ़ जिले में बिजली विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां बिजली विभाग (Khairagarh Electricity Department) के एक कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई. पूरी घटना खैरागढ़ शहर की है. यहां बिजली विभाग आज ट्रांसफार्मर बदलने और लाइन दुरुस्त करने का काम कर रहा था। इसके चलते 26 वर्षीय कर्मचारी संतोष मंडावी स्थानीय कोर्ट के सामने पोल पर चढ़ गया, लेकिन विभाग ने न तो पोल पर बिजली का प्रवाह रोका और न ही किसी तरह के सुरक्षा मानकों का पालन किया. इससे पोल पर चढ़े संतोष मंडावी की करंट लगने से मौत हो गई।

संतोष बिना किसी सुरक्षा खंभे पर चढ़ गया (Khairagarh Electricity Department)

आसपास के लोग संतोष मंडावी को तुरंत खैरागढ़ सिविल अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, संतोष की मौत के वक्त बिजली विभाग के सभी आला अधिकारी मौजूद थे, लेकिन सभी अधिकारियों के सामने ही संतोष बिना किसी सुरक्षा के और बिजली सप्लाई बंद किए बिजली के खंभे पर चढ़ गया. ऐसे में बिजली विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर कई सवाल उठ रहे हैं.

पूरे मामले के जिम्मेदार अधिकारी मीडिया से बचते नजर आ रहे हैं. मृतक संतोष मंडावी ग्राम सिवनी का रहने वाला था। संतोष की मौत के बाद से सिवनी में शोक का माहौल है. फिलहाल घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है, जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

Related Articles

Back to top button